इराक में मृत39 भारतीयों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रधांजलि दी

इराक में मारे गए 39 भारतीय नागरिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए पंचकुला में कांग्रेस पार्टी के कार्यकत्र्ताओं द्वारा प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी के नेतृत्व में पंचकुला के मेजर सांपला चौक पर शोक सभा की गई।

इस अवसर पर बोलते हुए तरुण भंडारी ने कहा कि मोदी सरकार और विशेषकर विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज की विफलता के कारण तीन साल से भी अधिक समय तक इन 39 नागरिकों के परिवारों को अंधेरे में रखा गया और इस स्थिति के कारण इन परिवारों को जो कष्ट सहन करना पड़ा है उसके लिए कांग्रेस पार्टी उनके साथ हार्दिक सहानुभूति व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि मृतकों की डीएनए जांच करवाये जाने का दावा करने के बाद भी मृतकों के परिजनों को सही सूचना नहीं दी गई, इसके लिए केन्द्र सरकार की जितनी भी निन्दा की जाए वो कम है।

प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष ने कहा कि मरने वाले भारतीय नागरिकों में से बच कर निकले हरजीत मसीह नामक व्यक्ति द्वारा दी गई सूचना पर भाजपा सरकार ने विश्वास नहीं किया उलटा उसको जेल में डालकर प्रताडि़त किया गया और उसे झूठ बोलने पर मजबूर किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जांच के नाम पर जो करोड़ों रूपए खर्च किए अगर वो राशि मृतकों के परिवार में सहानुभूति के तौर पर वितरित की जाती तो ज्यादा अच्छा था।

सांपला चौक पर उपस्थित कांग्रेसजनों ने शाम को मोमबत्तियां जला कर इन 39 भारतीयों को श्रद्धांजलि भेंट की और भाजपा सरकार से मृतकों के परिवारों को शीघ्रातिशीघ्र उचित मुआवजा देने की मांग की।

इस अवसर पर विनय धीर, नीरज, युकेश शर्मा, अनिल शर्मा, पवन राणा, महावीर हुड्डा, संजू टोका, पृथ्वी सिंह, राघव विज, सुनील सरोहा, सुनैना, डॉ. रामप्रसाद, संगीता गोयल, एसएस गोयल, हेमंत किंगर, सीमा भारद्वाज, गुरमीत सिंह, अक्षय ठाकुर, टिंकु शर्मा, हरप्रीत सिंह आदि भी उपस्थित थे ।

Check Also

The BJP Government is engaged in violating students’ rights:-Kumari Selja

The Negligence and Malpractice in the education sector will not be tolerated at any cost:- …

भूमिहार समाज का देश के लिए योगदान

आज पूरे बिहार, उत्तर प्रदेश या झारखंड में जितनी भी भूमिहार बाहुल्य गाँव है वहाँ …

Press Club of India Condemns FIR Against The Caravan Journalists

(Ishantimes)New Delhi, [08/06/2024] – The Press Club of India (PCI) has issued a strong condemnation …

पंचकुला जिले की कालका और पंचकुला विधानसभा में 62.8प्रतिशत वोट पड़े

जिला में लगभग 62.8 प्रतिशत, कालका विधानसभा में लगभग 66.6 और पंचकूला विधानसभा में लगभग …

केबिनेट मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने ताबड़तोड़ सभायें कर फूँका चुनावी बिगुल

मऊ(निमेष राय)।प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने अपने गृह जनपद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *